LG Launched Pocket Printer in India


LG printer launched in india



अभी तक आपको जब भी कभी प्रिंटआउट निकलवाना होता था तो आपको दुकानों के चक्कर काटने पड़ते थे। हां, जिन लोगों के घर प्रिंटर होता है उन्हें यह तकलीफ नहीं होती लेकिन उनके कंप्यूटर के आसपास का क्षेत्र तारों और भारी-भरकम प्रिंटर से ही भरा रहता है। लेकिन अब बाजार में एक ऐसा प्रिंटर उतारा जा रहा है जिसे आप कहीं भी जेब में रखकर घूम सकते हैं।

प्रिंटर की दुनिया में कदम रखते हुए एलजी ने इस पॉकेट प्रिंटर के रूप में एक बड़ा धमाका किया है। एलजी पीडी 233 पॉकेट फोटो एक मोबाइल की तरह है जिसे आप कहीं भी आसानी से लेकर घूम सकते हैं। एलजी ने इस प्रिंटर को भारत में लॉंच कर दिया है और इसे खरीदने के लिए आपको 15,000 की कीमत चुकानी पड़ेगी।

आप कंप्यूटर के जरिए किसी भी स्थान पर, किसी भी समय इस प्रिंटर से हार्ड कॉपी निकाल सकते हैं। सिल्वर रंग और बिना तार वाले इस प्रिंटर को आप गूगल एंड्रायड पर काम करने वाले स्मार्टफोन या टैबलेट से जोड़ सकते हैं। इसके अलावा आप इस प्रिंटर का उपयोग एपल आइपैड और आइफोन के साथ भी कर सकते हैं।
मात्र 212 ग्राम वाले इस प्रिंटर की सहायता से आप करीब 1000 पेज प्रिंट कर सकते हैं। यह मात्र 1 मिनट से भी कम समय, करीब 40 सेकेंड के भीतर आपको पेपर प्रिंट करके दे सकता है जिसकी वजह से आपको ज्यादा इंतजार करने की भी जरूरत नहीं होगी। इस प्रिंटर की सबसे खास बात है इसके अंदर मौजूद ब्लूटूथ, जिसका इस्तेमाल आप वायरलेस तकनीक के रूप में भी कर सकते हैं। इस प्रिंटर को चार्ज होने में 1 घंटा 30 मिनट लगता है और एक बार चार्ज होने के बाद 25 पेज स्ट्रेच कर सकते हैं। इस प्रिंटर में 2.0 जिंक फोटो पेपर लगता है और इसके अंदर एडिटिंग का भी विकल्प है जिसके जरिए आप फोटो को एडिट कर सकते हैं।

Original Found Here... http://www.jagran.com/technology/lg-launched-pocket-printer-in-india-10607057.html

Popular posts from this blog

Virus-based sensors find superbugs in minutes, may lead to safer surfaces

Asus Padfone with Tegra 3 coming in early 2012