Nexus 7 Tablet Launched By Google


Nexus 7 tablet launched


गूगल और आसुस ने हाल ही में नेक्सस 7 टैबलेट लॉंच की है। इस टैबलेट की 7 इंच की स्क्रीन फुल एचडी रेजोल्यूशन (1920X1200) वाली है। इस टैबलेट की खास बात यह है कि इससे पहले आए नेक्सस टैबलेट की तुलना में नेक्सस 7 करीब 2एमएम पतला और 500 ग्राम कम वजन वाला है। यह टैबलेट आपको वाइ-फाइ और एलटीई (लॉंग टर्म एवोल्यूशन) वर्जन में उपलब्ध होगा। 

हालांकि अभी तक इस बात को स्पष्ट नहीं किया गया है कि नेक्सस 7 टैबलेट भारतीय मार्केट में कब प्रवेश करेगा लेकिन इस डिवाइस का बेसिक मॉडल करीब 229 डॉलर में अमेरिका में मिलेगा तो आप अंदाजा लगा ही सकते हैं कि जब यह टैबलेट भारत में आएगा तो इसकी कीमत क्या होगी। सूत्रों की मानें तो अभी ऐसी कोई उम्मीद भी नहीं है कि यह टैबलेट भारतीय बाजार में जल्दी लॉंच होने वाला है। 

पतले डिजाइन और वजन में हलके होने के साथ-साथ इस टैबलेट का इंटरनल हार्डवेयर भी लाजवाब है। क्वाड-कोर 1.5 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन प्रो चिप और एड्रीनो 320 ग्राफिक्स चिप पर काम करने वाली नेक्सस 7 टैबलेट का बेसिक मॉडल आपको 16 जीबी इंटरनल मेमोरी और 2जीबी रैम के साथ मिलेगा। आप इसकी मेमोरी को 32 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं। नेक्सस 7 टैबलेट का रियर कैमरा 5 मेगापिक्सल का है और फ्रंट कैमरा 1.2 मेगापिक्सल का है, जिससे कि आप वीडियो चैट, वीडियो कफेंसिंग आदि का फायदा उठा सकते हैं। 

नेक्सस 7 टैबलेट एंड्रायड 4.3 पर काम करेगा और साथ ही नेक्सस टैबलेट के पुराने वर्जन नेक्सस 4, पुराना नेक्सस 7 को भी एंड्रायड के लेटेस्ट वर्जन के साथ अपडेट किया गया है। 

एंड्रायड प्रोडक्ट मैनेजमेंट के उपाध्यक्ष हुगो बर्रा का दावा है कि इस टैबलेट का प्रोसेसर पिछले नेक्सस 7 की तुलना में 80 प्रतिशत तेजी से काम करेगा। इतना ही नहीं यह भी दावा किया गया है कि ग्राफिक्स के क्षेत्र में भी यह टैबलेट पिछले नेक्सस टैबलेटों से 400प्रतिशत बेहतर साबित होगा। 

Original Found Here... http://www.jagran.com/technology/nexus-7-tablet-launched-by-google-10593350.html

Popular posts from this blog

Virus-based sensors find superbugs in minutes, may lead to safer surfaces

Asus Padfone with Tegra 3 coming in early 2012