Nokia Lumia 625 Price And Features


nokia lumia 625


पिछले कई दिनों से चल रही अफवाहों और चर्चाओं के बीच आखिरकार नोकिया ने लूमिया सीरीज में एक नया फोन लॉंच किया है। हाल ही में नोकिया 625 को भारतीय बाजार में उतारा गया और प्रवेश के साथ ही यह फोन काफी लोकप्रिय होने लग गया है।
4.7 डिस्प्ले स्क्रीन वाला नोकिया लूमिया 625 कीमत के लिहाज से मध्य रेंज में शामिल किया गया है अर्थात यह ना तो ज्यादा महंगा है और ना ही इतना सस्ता कि आप बिना सोचे समझे इसे खरीद लें। 220 यूरो यानि करीब 17,300 रुपए की कीमत में यह फोन जल्द ही बाजार में बिकने लगेगा।

आजकल सामान्य उपभोक्ताओं के बीच फैबलेट और टैबलेट काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। इन्हीं को कड़ी टक्कर देने के लिए नोकिया ने बड़ी स्क्त्रीन वाला और वाजिब दाम वाले नोकिया लूमिया 625 को मैदान में उतारा है। अब इसे नोकिया की बेहतर रणनीति कह लीजिए कि साल के अंत में उन्होंने इस फोन को लॉंच करने का निर्णय लिया क्योंकि ज्यादातर फोन साल की शुरुआत में ही लॉंच कर दिए जाते हैं और प्रतिस्पर्धा से बचने के लिए यह एक अच्छा कदम कहा जा सकता है। वैसे भी विंडो फोन होने के कारण हर कोई इसे खरीदना पसंद भी नहीं करता इसीलिए इस समय लॉंच होने की वजह से इसे किसी चुनौती का भी सामना नहीं करना पड़ेगा। 

इस फोन के फीचर्स के बात करें तो नोकिया ने हार्डवेयर के रूप में ऐसा कोई भी खास फीचर इस फोन के साथ नहीं जोड़ा जिसकी चर्चा की जाए। मसलन इस फोन में 512 एमबी रैम, 8 जीबी इंटरनल मेमोरी और 1.2 डुअल कोर प्रोसेसर नोकिया लूमिया 625 की मुख्य विशेषताएं हैं। इस फोन की रैम काफी कम है जिसके अनुसार बहुत सी एप्स इस फोन पर काम नहीं कर पाएंगी। इस फोन की खासियत यह है कि अन्य कॉमन फीचर्स के साथ इस फोन में एफएम रेडियो भी मौजूद है। 

नोकिया लूमिया 625 लाल, हरा, पीला, काला और सफेद रंगों में आपको मिलेगा और इस फोन में 2,000 एमएएच की बैटरी है। 

Original Found Here... http://www.jagran.com/technology/nokia-lumia-625-price-and-features-10598609.html

Popular posts from this blog

Virus-based sensors find superbugs in minutes, may lead to safer surfaces

Asus Padfone with Tegra 3 coming in early 2012