Price and Features of Nokia Asha 501


Nokia asha501 features


हाल ही में नोकिया ने आशा सीरीज में एक और मुकाम आगे बढ़ते हुए नोकिया आशा 501 लॉन्च किया है। आशा डुअल सिम वाला यह फोन आपके लिए 5,199 रुपये में बाजार में उपलब्ध है। सिंगल स्वाइप यूजर इंटरफेस वाले इस फोन में आशा का नया सॉफ्टवेयर प्लैटफॉर्म डाला गया है जिस पर नोकिया आशा 501 काम करेगा।

फोन को लॉंच हुए थोड़ा टाइम हो गया है और अगर आप अभी भी इस फोन को लेने या ना लेने जैसे सवालों में उलझे हुए हैं तो हम आपको इस फोन के प्रत्येक फीचर से अवगत करवा सकते हैं ताकि आप यह निर्णय खुद करें कि आप सही जगह पैसा लगा रहे हैं या नहीं। 

नोकिया आशा 501 की डिजाइन
इस फोन का डिजाइन और फीचर उन लोगों के लिए बहुत बढि़या है जो पहली बार फोन पर इंटरनेट का प्रयोग कर रहे हैं। इस फोन पूरी तरह टच है और कीपैड बाहर की तरफ ना होने से धूल-मिट्टी से भी फोन को बचाया जा सकेगा। वैसे भी नोकिया के फोन अपनी मजबूती और बैटरी बैक अप के लिए जाने जाते हैं। फोन का बैक कवर काफी मजबूत है, अगर आपका फोन पीछे की तरफ से गिर भी जाता है तो भी यह फोन टूटेगा नहीं। इस फोन का प्लास्टिक अपेक्षाकृत ज्यादा मजबूत है। इस फोन का टेक्स्चर थोड़ा ज्यादा ही फिसलने वाला है इसीलिए इसे आपको संभालकर रखना पड़ेगा। 

डिस्प्ले
इस फोन का लुक नोकिया के अन्य फोनों से थोड़ा अलग है। 3 इंच की स्क्रीन वाले नोकिया आशा 501 मोबाइल फोन में 240X 320 का रेसोल्यूशन है। जिसे आप बहुत अच्छा तो नहीं कह सकते लेकिन इस रेंज के मोबाइल में इससे ज्यादा और उम्मीद भी नहीं की जा सकती थी। 

ऑपरेटिंग सिस्टम
नोकिया आशा सीरीज के सभी फोन आशा सॉफ्टवेयर पर काम करते हैं और नोकिया आशा 501 भी उसी सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है। फोन लॉक होने के बाद आपको स्क्रीन पर मिस्ड कॉल्स, मैसेजेस सभी दिखाई देंगे। आप उन्हें इगनोर भी कर सकते हैं और चाहे तो एक स्वाइप में उनकी डीटेल्स भी जान सकते हैं। 64 MB रैम, 128 MBकी इनबिल्ट मेमोरी है जिसे 4 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। 
  • नेटवर्क सपोर्ट- यह फोन डुअल सिम फोन वाला है
  • कैमरा-इसका कैमरा 3/2 मेगापिक्सल का है।
  • कनेक्शन-इस फोन में ब्लूटूथ और वाइ-फाइ की सुविधा मौजूद है।
  • बैटरी- इस फोन की बैटरी 1200 MAHकी है। आप 17 घंटे तक इस फोन पर बात कर सकते है।

Original Found Here.. http://www.jagran.com/technology/price-and-features-of-nokia-asha501-10557104.html

Popular posts from this blog

Virus-based sensors find superbugs in minutes, may lead to safer surfaces

Asus Padfone with Tegra 3 coming in early 2012