Blackberry Launches BBM Service for Android and iOS


BBM service for android and ios

आपके वे दोस्त जिनके पास ब्लैकबेरी फोन होगा, वह जरूर आपको इस फोन के बीबीएम फीचर को लेकर चिढ़ाते होंगे। अब चिढ़ाएं भी क्यों ना उनके पास आपकी तरह वाट्सएप तो है लेकिन आपके पास उनका फोन फीचर बीबीएम नहीं है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि अगर आप एंड्रायड और आइओएस का प्रयोग कर रहे हैं तो जल्द ही आप भी इसमें ब्लैकबेरी मैसेंजर यानि कि बीबीएम के जरिए अपने दोस्तों से संपर्क साध सकते हैं। 

ब्लैकबेरी क्यू5 के लॉंचिंग के समय ही भारत में ब्लैकबेरी के प्रबंधक निदेशक सुनील लालवानी का कहना था कि ब्लैकबेरी कंपनी एंड्रायड और आइओएस सिस्टम पर चलने वाले फोनों के लिए भी ब्लैकबेरी सुविधा मुहैया करवाई जाने की तैयारी कर रही है। सुनील लालवानी के अनुसार इन गर्मियों तक ब्लैकबेरी मैसेंजर को एंड्रायड फोन के लिए लॉंच कर दिया जाएगा और अमरीका में गर्मियां सितंबर तक चलती हैं इसीलिए आगामी सितंबर तक इस सर्विस को सभी के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा। 

उल्लेखनीय है बीबीएम के जरिए दोस्तों से बात करने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर उन्हें नहीं देना होता। आप अपना बीबीएम पिन देकर उन्हें जितनी चाहे उतने टेस्क्ट मैसेज भेज सकते हैं, एक-दूसरे के साथ अपने स्टेटस शेयर कर सकते हैं। जाहिर सी बात है यह खबर उन लोगों के लिए तो किसी खुशखबरी से कम नहीं है जो अपनी फ्रेंड सर्कल तो बढ़ाना चाहते हैं लेकिन हर किसी के साथ अपना पर्सनल नंबर शेयर करना पसंद नहीं करते। अब आप बिना किसी परेशानी के अपने सामाजिक दायरे को बढ़ा सकते हैं। अगर आपके घर का कोई सदस्य या दोस्त अपने बीबीएम पिन को लेकर आपको चिढ़ाता है तो उसे बस सितंबर तक का इंतजार करने के लिए कह दीजिए क्योंकि आपका बीबीएम पिन आपसे बस कुछ ही महीने दूरी पर है। फिर तो आप भी बीबीएम क्लब में शामिल हो जाएंगे। 

Original Found Here... http://www.jagran.com/technology/blackberry-launches-bbm-serive-for-android-and-ios-10581540.html

Popular posts from this blog

Virus-based sensors find superbugs in minutes, may lead to safer surfaces

Asus Padfone with Tegra 3 coming in early 2012