Twitter goes for more eye-catching look


twitter

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर अब अपने नये और आकर्षक लुक के साथ जल्द ही लोगों के बीच आने वाला है। एसएमएस टेक्सट मैसेजों की कतार में ट्विटर भी वर्ष 2006 में एक नया क्रांति लेकर आया। 2013 में अब यह तस्वीरों का खजाना लेकर पब्लिक में आया है। 

कंपनी ने मंगलवार को इसके नये लुक को लांच करने की घोषणा कर दी है। इसके टाइमलाइन पर अब विजुअल मीडिया के द्वारा सीधा इमेज व विडियो शेयरिंग आसान कर दिया गया है। पहले यूजर्स को ट्विट पर क्लिक करना होता था ताकि वे मल्टीमीडिया देख सकें। हालांकि यह बदलाव बेसिक मेकैनिक्स जैसे कंटेंट को किस तरह शेयर किया गया आदि पर प्रभाव नहीं डालेगा।

स्मार्टफोन के आने से पहले अस्तित्व में आए इस ट्विटर ने पब्लिक के बीच एक क्रेज ला दिया था। कुछ हफ्तों में ट्विटर का यह नया रूप पब्लिक के बीच जाएगा। 

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के ट्विटर अकाउंट से वर्ष 2012 में वहां हुए चुनाव की रात को भेजी गयी तस्वीर ट्विटर के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा फैलने वाली तस्वीर थी । तस्वीर में बराक ओबामा और मिशेल ओबामा थे और कैप्शन में मात्र तीन शब्द लिखे गए थे- फोर मोर इयर्स। इस तस्वीर से ओबामा की विजयी गाथा साफ झलक रही थी। 

ट्विटर के वाइस प्रेसिडेंट माइकल सिप्पी ने मंगलवार को अपने ब्लॉग में इस जानकारी का उल्लेख करते हुए कहा है कि इस तरह के ट्विट आपके फालोअर्स को काफी करीब लाते हैं। जिससे उनकी जानकारी में भी इजाफा होता है और ताजा खबरें भी मिलती रहती हैं। ट्विटर के नये लुक पर लोगों की मिश्रित प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। 

Source: News in Hindi

Popular posts from this blog

Virus-based sensors find superbugs in minutes, may lead to safer surfaces

Asus Padfone with Tegra 3 coming in early 2012